Right age to marrige boy's and girl's know hindi / लड़का लड़की की शादी की सही उम्र क्या है what is the right time to marriage boys and girls hindi

Right age to marrige boy's and girl's know hindi / लड़का लड़की की शादी की सही उम्र क्या है ? What is  right time to marriage boys and girls hindi
लड़का लड़की की सही उम्र शादी की 25से 28 साल हो सकती है। इस उम्र में लड़के लड़कियों को शादी के लिये परफेक्ट माना जाता है। इस उम्र में उनकी जवानी  लाहौरी मारती है। दिल हमेशा शादी की कल्पना करता है। प्यार भी इसी उम्र के लोगो को होता है। जो प्यार इस उम्र से पहले होता है वह बचपने का प्यार कह सकते है। इस उम्र में जो लोग शादी करते है ओर उनसे जो संतान पैदा होती है वह मजबूत होती है। इस उम्र में जो लडकिया संतान पैदा करती है उनको डिलीवरी में दिक्कतों का सामना नही करना पड़ता है। यह उम्र उमंगों वाली खेलने कूदने वाली तमन्नाओ वाली होती है । शादी का असली मजा इस उम्र के लोग ही लेते है। उन्हें  जीवन मे अधिक आनन्द लंबे समय  तक मिलने की उम्मीद रह्ती है। 

Benefits right time marriage know hindi/ सही समय पर शादी के फायदे

शादी का लड्डू जीवन में जो भी खाता है वह खुश भी रहता है ओर नाखुश भी रहता है।  इसलिए एक कहावत भी है जो शादी का लड्डू खाए वो  पशताए ओर जो नही खाए वो भी पसताए। इसलिए पस्ताना तो दोनो तरफ से है इसलिए खा ही लीजिए। ये तो कहावत वाली बात हो गई लेकिन जब शादी करनी ही है तो समय से कर लीजिए। समय से शादी के अनेक फायदे होते है। उन फायदे को जाने । यदि समय से शादी के फायदों को आप जान जाओगे तो अपनी अपने बच्चो की शादी में कभी भी देरी नहीं करोगे।  समय से शादी के फायदे नीचे जाने।

Benefits right time marriage know in detail hindi / समय पर शादी के फायदे

1 कम उम्र की लडकी ससुराल में एडजस्ट भली प्रकार हो जाती है।

2 कम उम्र की लड़कियों को ससुराल से प्रेम होता है। जो लडकिया बड़ी उम्र में शादी करती है उन्हे मायके से ज्यादा प्रेम होता है। कम उम्र की लडकिया अपनी सास से ज्यादा प्रेम करती है। 

3कम उम्र की लडकिया मेहनती ज्यादा होने के कारण ससुराल के लोग बहु का सुख ज्यादा मिलता है।  परिवार में घोलमेल अच्छा होने के कारण खुद भी सुखी रहती है ओर ससुराल वालो को भी सुखी रखती है। वे देवर को अपना छोटा भाई और ननद को बहन समझ कर चलती है। उन्हे ससुराल से दिल से प्यार होता है।

4 कम उम्र में लडकी की शादी करने पर अच्छा और मन मुताबिक रिश्ता मिलता है। लेकिन जब लडकी उम्रदराज हो जाती है फिर मजबूरी में किसी भी रिश्ते में उसको बधना एक मजबूरी बन जाता है। इसलिए लड़की की शादी समय से कीजिए यह सब चीजे लडको पर भी लागू होती है। उन्हे भी समय से शादी करनी चाहिए।sapna health.com ko follow kare

5  सही समय पर बच्चो का विवाह करने पर उनका शादी के प्रति जोश बना रहता है जो प्यार में बदलता है इसके उलट उम्रदराज की शादी एक खिलौना बन कर रह जाती है जो शादी का आनंद नही दे पाती  है ।  

6 देर में शादी से जवानी का मजा किरकिरा हो जाता है।

7 देर से शादी करने से बच्चो में कई हेल्थ इश्यू हो सकते है जिससे विवाह में  और जरूरत से ज्यादा देरी हो सकती है।

8 जो लोग देरी से शादी करते है और पेकेज के चक्कर में पड़े रहते है उन्हे शादी का सही अर्थ पता नही। इसलिए खुद भी परेशान रहते है और दूसरो तक गलत संदेश देने में कामयाब रहते है की उनको लड़की या लड़का नही मिल रहा है जो की झूठा निकलता है।



















Previous
Next Post »