Marriage break if before marriage why good in what situation know hindi / विवाह से पूर्व किस रिश्ते के टूटने में भलाई समझे

Marriage break if before marriage why good in what situation know hindi/ विवाह से पूर्व किस रिश्ते के टूटने में भलाई समझे



विवाह तय होने के बाद विवाह का टूटना अच्छी बात नही लेकिन कुछ हालात में शादी तय होने के बाद भी यदि शादी टूटती है तो उसको अच्छा भविष्य के लिए माना जाता है। आखिर वो कोन से हालात है जिनमे शादी तय होने के बाद भी यदि टूटती है तो उसको अच्छा ही कहा जायेगा। ऐसे अनेक हालात हो सकते है सबका जिक्र करना संभव नहीं परंतु कुछ हालात का जिक्र कर सकते है यदि इन हालात में विवाह तय होने के बाद टूटता है तो इसको शुभ ही कहा जायेगा इसमें किसी तरह की टेंशन लेनी की जरूरत नहीं वल्कि इसको भगवान की मर्जी समझ कर स्वीकार करना चाहिए।








विवाह पूर्व इन हालात में शादी का टूटना अच्छे संकेत

विवाह पूर्व यदि किसी से वर या कन्या के बारे में कोई ऐसी सूचना मिलती है जिससे की भविष्य की जोड़ी बनने के बाद आगे जाकर टूट सकती है तब ऐसी जोड़ी का विवाह पूर्व विवाह स्थगित होना ही ठीक है जिससे की भविष्य में आने वाली समस्याओं से बचा जा सके।






आखिर वे कोन से हालात हो सकते है नीचे समझे

यदि लड़के के बारे में पता चलता की वो शराबी जुवारी है और सुधरने का नाम नहीं है और उस पर उसके माता पिता का कोई नियंत्रण नहीं है तो ऐसी शादी तय होने के बाद टूटना सखद ही है।

यदि लड़के का पूर्व में किसी से प्यार है या वह शादी करके किसी को छोड़ चुका है और लड़के का चरित्र ठीक नही है यदि किसी लड़की पर भी लागू होता है तो इस तरह के रिश्ते से बचना चाहिए। लेकिन जब बात लड़की की आती है तब हालात की समीक्षा की जा सकती है।

यदि कोई रिश्ता किसी ऐसी बीमारी को छुपा कर किया जा रहा है जिसका कोई इलाज नहीं है तो ऐसी शादी का  विवाह पूर्व टूटना सुखद।

यदि कोई  ऐसा लड़की या लड़का वाला  किसी लड़के या लड़की से  विवाह कम सैलरी या पेकेज के चलते तोड़ता है जिनकी कुंडली के केंद्र में पाप ग्रह जैसे राहु केतु शनि मंगल सूर्य हो  और खासकर ये ग्रह सातवे भाव में हो  और कुंडली के केंद्र में शुभ ग्रह कम ही हो तब  इस तरह के रिश्ते विवाह पूर्व टूटना चिंता की बात नही वल्कि एक सुखद बात होगी और इससे दो फायदे होगे एक तो भविष्य में अच्छे जीवन साथी की तलाश शुरू करने में मदद मिलेगी दूसरे लालची लोगो से पीछा छुड़ाएं। अपने को किसी नए रिश्ते के लिए तैयार करे जो की भविष्य में अच्छा घर परिवार मिल सके वो चाहे लड़की के हक में हो या लड़के के हक में दोनो के लिए यह जरूरी है। लड़की को अच्छा ससुराल नही मिलता है तो यह उसके लिए ठीक नही वही लड़के को अच्छी पत्नी और अच्छा ससुराल नही मिलना भी उसके भविष्य के लिए ठीक नही कहा जायेगा। इसलिए उतना ही अपेक्षा रखे जितना की खुद की हैसियत है। हैसियत से ज्यादा तलाशना भी ठीक नही।






















Previous
Next Post »