सपने में ऊंट ( camel)देखना / Seening a camel in a dream hindi

सपने ऊँट देखना / seening camel in a dream hindi

सपने में ऊँट देखना का मतलब । हम जैसे कि अपने जीवन मे अनेक सपने देखते है उनमें से एक सपना ऊँट का आता है। सपने में ऊँट को देखना मतलब कष्टकारी सपना है। यदि किसी सपने में कोई ब्यक्ति ऊँट को देखता है तो वह यह समझ ले कि उसका आने वाला समय कष्टकारी है। ऊँट जैसे कि रेगिस्तान की सवारी है इसको रेगिस्तान का जहाज भी कहा जाता है। ऊंट रेगिस्तान में बहुत दिनों तक बिना पानी के भी रह सकता है। यदि किसी सपने में ऊंट को सपने में देखते है तो यह कष्टकारी है। यदि कोई पुरुष यह सपना देखता है तो यह उसके लिये कष्टकारी होगा ओर यदि कोई  महिला यह सपना देखती है तो उसके लिये भी यह सपना कष्टकारी होगा।

सपने में ऊँट की सवारी करना

सपने में हम बहुत बार किसी न किसी चीज की सवारी करते है उसमें ऊँट की सवारी यदि किसी सपने मे करते है तो यह कष्टकारी है । यदि यह सपना कोई पुरुष देखता है तो यह उसके लिये कष्टकारी है। यदि यही सपना कोई महिला देखती है तो उसके लिये भी कष्टकारी है। यदि यह सपना कोई  बचचा देखता है तो उसके लिये भी यह सपना अशुभ है।

सपने ऊँट का काटना

सपने में यदि ऊँट किसी को काटता है तो यह उसके लिये अशुभ मतलब कष्टकारी है।  यह सपना पुरुष महिला या बच्चा कोई भी देखता है तो यह उसके लिये बहुत कष्टकारी है। इस तरह के सपने तब आते है जब ब्यक्ति बीमार होता है या किसी से दुश्मनी होती है। यह सपना   झगड़े का  संकेत देता है। आपके आपस मे परिवार दोस्तो  में झगड़े होने का संकेत है । इस तरह के सपने आने पर उसको सबको सुना देना चाहिये। इससे उसका अशुभनप्रभाव कम होता है।


इसे भी पढ़े




Previous
Next Post »