bahut preshan hai

Bahut pareshan hai

बहुत परेशान है

बहुत परेशान है। इस बात का मतलब है कि ब्यक्ति वाकई में बहुत परेशान है। जिंदगी में 10 पॉइंट पर ध्यान दे जब आप परेशान रहते है। ये परेशानी का समय बार बार नही आता है। यह वो समय होता है जो जिंदगी के अहम फैसले लेने का वक्त होता है। यदि उस समय आप अहम फैसले लेने पर विचार नही करते है। या अहम फैसले नही ले पा रहे है या उन फेसलो को लेने में सक्षम नही है ।  तो इसका मतलब है कि आप परेशान है। आज किन फेसलो को लेने से समस्याए कम हो सकती है । उनको जाने।


Bahut preshan hai
बहुत परेशान  है

1  जब भी आप परेशान रहते है। सबसे पहले अपना मन को शांत  करे। यदि मन शांत है तो आप अपना काम ठीक ढंग से कर पाएंगे।

2  अपना कार्य ईमानदारी से करे।यदि आप अपना कार्य ईमानदारी से करते है।फिर भी आपको समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है। इसका मतलब है कि आप सच्चे हो। आप सफल होंगे।सिर्फ आप अपना कार्य वक्त पर पूरा करने की कोशिश करे।

3 जब भी आप परेशान रहते है। उस वक्त अपने इष्टदेव का नाम लेकर जपो। जब आप अपने इष्टदेव का नाम जपते है।
आपके अंदर एक साहस आएगा। जब साहस व हिम्मत को आप प्रकट करेगे तब हर कार्य आसानी से आप निपड सकते है। परेशानी से मुक्ति होने का सबसे बढ़िया तरीका है।

Bahut pareshan hai
बहुत परेशान है

4 बहुत परेशान है। यदि आप ये सोच बना लेते है । तो हर कार्य मे रुकावट संभव है। आप अपनी सोच मो बदलो। सोच बदलेंगी तभी आप अपने संघर्ष को ठीक से कर पाएंगे।

5  में परेशान है का समाधान विनम्र होकर निकाले। आप जितना विनम्र बने रहेंगे। उतना ही हर कार्य आसानी से कर पाएंगे।

Bahut pareshan hai
बहुत परेशान है

6 में परेशान है । यदि आप परेशान ही रहोगे और ये सोच सोच कर चिंता करते रहोगे। तो हर किसी को आप पर आपत्ति होगी। आपके अपने भी आपके विरुद्ध हो जायेगे। आपको सिर्फ काम काम मेहनत मेहनत करनी चाहिये। 

7 आखिर सवाल उठता है परेशानी क्यो आयी।क्या आपने कुछ ऐसा किया जो परेशानी के रूप में सामने आ रहा है।यदि ऐसा है तो आप उस परेशानी या समस्या से ठीक से निपटे। दूसरा उपाय यह है कि आप समस्या या जो परेशानी आ गयी है। उससे अपने हाथ पीछे खींच ले। 

Bahut pareshan hai
बहुत परेशान है

8 यदि कोई देश भक्ति का कार्य आप कर रहे है।उस समय आप परेशानी में घिर जाती है।यदि आप उस समय परेशानी से अपने दम पर निपटते है तो भविष्य में आप आदर्श बन जायेंगे। आप देश के लाल बन जायेंगे।

9  में बहुत परेशान है का आशय अपने को कमजोर बताना है। अपने को कमजोर बताना का आशय वो समाज व अपने लोगो के बीच माफी मांगने चाह रहे है।

Bahut pareshan hai
बहुत परेशान है

10 बहुत परेशान है का रूप कभी  खतरनाक हो सकता है।
इसलिये सावधान रहें। सतर्क रहें ऐसे लोगो से जो किसी कारण से परेशान है।उनके आसपास के लोगो को भी सतर्क रहना होगा। 

जब भी आप किसी समस्या से परेशान होते है। उस समय जितनी हो सके शांति बनाए रखे। योगा करे।परमात्मा का स्मरण करें। अपने जीवन की कीमत को समझे। अपने परिवार की कीमत को समझे।अपने मातापिता के बारे में सोचे।उनकी चिंता करे। जब आप ये सब की चिंता करेगे।तब समस्याओ को आप सुलझालेगे।


Previous
Next Post »