सपने में काला घोड़ा देखना / seening.black horse in a dream hindi

सपने में काला घोड़ा देखना / seeing a black horse in a dream Hindi

हमारी जिंदगी में सोना एक महत्वपूर्ण चीज है। बिना सोये हम राह नही सकते है। यह हमारी दिनचर्या का हिस्सा है। हर रात हम सोते है। यदि रात को समय नही मिलता है तो हम दिन में सोते है। जब हम सोएंगे तो सपने भी आएंगे।सपने हमेशा सोने में ही आते है। हम अपने जीवन में बहुत किस्म के सपने देखते है। कुछ सपने हमे याद रहते है। कुछ सपनो को हम भूल जाते है। आज की पोस्ट में सपने में काला घोड़ा देखने के स्वप्न्न के फल के बारे में जानेंगे।


सपने में काला घोड़ा देखना/ seeing a black horse in a dream Hindi

सपने में काला घोड़ा देखना शुभ होता है। लेकिन ये घोड़े की परिस्थति पर निर्भर करता है। यदि आप काले घोड़े को देखते है तो यह शुभ है। पर यदि काले घोड़े को देखते है तो लाभ तो होगा। लेकिन आपको सतर्क रहना होगा।कोई आपके साथ छल भी कर सकता है। जिसमे आपको बाद में उलझनों का सामना करना पड़ेगा। वर्तमान में लाभ होगा। आपको छल से बचना होगा।


सपने में घोड़े पर चढ़ना 

यदि  किसी सपने में आप घोड़े पर चढ़ते है । तो आप काफी सन्तुष्ट महसूस करेंगे। यह एक शुभ सपना है। आप को लाभ होने वाला है।  आपको समाज मे इज्जत मिलने वाली है। लाभ होने वाला है।अच्छी नॉकरी मिलेगी। पद बढ़ सकता है। यदि राजनीति में है तो पार्टी में उच्च पद हासिल होगा। ब्यापार में है तो ब्यापारियों के नेता बन सकते है।

सपने में घोड़े से उतरना

यदि किसी सपने में आप घोड़े से उतरते है। तो  घोड़े से उतरना अशुभ संकेत है। आपको पड़ छोड़ना पड़ा सकता है। मानहानि हो सकती है। नॉकरी छोड़नी पड़ी सकती है। सम्मान में कमी आएगी। धन हानि भी हो सकती है।

सपने में सफेद घोड़ा देखना

सपने में सफेद घोड़ा देखना शुभ होता है। यह सौभाग्य का प्रतीक है। आपको लाभ होने वाला है। नॉकरी,  ब्यापार, राजनीति में उन्नति होने वाली है। घर मे मांगलिक कार्य होते है। यह एक शुभ सपना है।


इसे भी पढिये








 
Previous
Next Post »