दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र

दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र / Call costumer in shop through mantr hindi

आजकल  ज्यादातर लोग दुकान मतलब ब्यापार करते है।
ब्यापार करने के लिये ग्राहक चाहिए। ग्राहक आसानी से नही मिलते है। इसलिये हर ब्यक्ति जो ब्यापार करता है वह
कोई न कोई तरकीप  ऐसी तलाश करना चाहता है कि उसका ब्यापार आगे बढ़े।आपने बहुत से ब्यापारियों को खाली बिना ग्राहक के देखा होगा। ब्यापारी करे भी क्या करे। जब ग्राहक ही नही आएगा तो ब्यापारी क्या करेगा।
दुकान नही चलने से ब्यापारी ग्राहकों की चिंता करते रहते है। ब्यापारी के लिये ग्राहक देवता समान होता है। इसलिये
ब्यापारी ग्राहकों को आवाज देकर बुलाते है। फिर भी ग्राहक
नही आते है। आखिर ब्यापारी क्या करे। मजबूर होकर टोटकों के चक्कर मे पड़ता है।  बहुत बार टोटके सफल होते है। कभी नही होते है।


दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र

दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र  तो आप जान जायेगे लेकिन कुछ चीजो को करना जरूरी होता है। जब भी आप घर मे भोजन बनाते है।भोजन का कुछ हिस्सा निकाल कर कौओं,गाय की रोटी,कुत्ते की रोटी निकाल कर रखे। रोजाना
कौओं,कुत्ते, व गाय को रोटी दिया करो। इससे बुरे दोष दूर होते है। 


दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र

दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र इस प्रकार है।
ॐ महा लक्ष्मी च विधहे विष्णुपत्नी च घिमहि तान्यॉ लक्ष्मी प्रचोघात  इस मंत्र का उच्चारण दुकान खोलते समय व पूजा के समय दुकान में कर सकते है।



दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र शुद्ध मन से दुकान खोलने से पहले बोलना चाहिये। दुकान खोलकर साफ सफाई करने के बाद पूजा करे। पूजा में लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति होनी चाहिये।दुकान में बरकत व ग्राहक बुलाने के लिये लक्ष्मी गणेश जी की पूजा करनी चाहिए।हर बुधवार को दुकान खोलने के बाद पूजा में शुभ मुहूर्त में पीला बेसन का लड्डू चढ़ाना चाहिये।साथ ही लांग, पान, सुपारी  गणेश जी को चढ़ानी  चाहिये। शुक्रवार को लक्ष्मी जी को कमल का गट्टा दुकान खोलने के बाद पूजा के समय लक्ष्मी जी को चढ़ाना चाहिये। पूजा करके धूप दीपक से पूजा करनी चाहिये। आपको दुकान में ग्राहक आएंगे।दुकान भी बढ़िया चलेगी।।


















Previous
Next Post »