सपने में लोकी देखना खाना मतलब/ sapne me loki dekhna khana matlab hindi

सपने में लोकी देखना खाना मतलब / Sapne me loki dekhna khana matlab hindi

लोकी एक सदाबहार सब्जी है। हर मॉसम में ये पायी जाती है। ये एक शुभ सब्जी है। हर त्योहार व व्रत में खाई जाती है। लोकी के गुण भी बहुत है। यह छारीय है। यह शरीर मे पानी की कमी को पूरा करती है। कोलोस्ट्रॉल को घटाती है। स्वास्थ्य के लिये लोकी बहुत फायदेमंद है। गर्मियों के मॉसम में यह ज्यादा खाई जाती है। लोकी कच्ची भी खायी जाती है। आर्युवेद में इसे स्वास्थ्य के लिये बहुत उपयोगी बताया गया है। ओषधी गुणों से भरपूर है लोकी। लोकी भारत मे लगभग हर जगह खायी जाती है। लोकी के अनेक प्रकार के सब्जियां बनती है।

सपने में लोकी देखना खाना मतलब/ sapne me loki dekhna khana matlab

सपने में लोकी देखना शुभ है। यदि किसी रात सपने में जब आप गहरी नींद में होते है।मस्तिष्क अचेतन अवस्था मे होता है उस समय सपने में  लोकी देखते है तो यह शुभ होता है। इससे धन की वृद्धि होती है । कहि से धन आयेगा। दूसरा पुत्र का भाग्योदय हो सकता है। पुत्र के माध्यम से धन आयेगा। धन के आगमन में पुत्र सहायक होंगे। सपने के संकेत शुभ है। आपका परिवार का भाग्योदय होने वाला है।जिसमे पुत्र सहायक होगा.                                                                                                                                                                                                    
 लोकी के बारे में सवाल जवाब / loki ke bare me sawal javab hindi


Q सपने में लोकी पुरुष और स्त्री देखने से क्या होता है?

Ans सपने में पुरुष लोकी देखता है तो उसे उत्तम फल की प्राप्ति होती है। उसके पुत्र के भाग्योदय होते है। धन लाभ होता है। किस्मत का कोई नया काम शुरू होने वाले है। यदि यही सपना स्त्री देखती है। पुत्र रत्न प्राप्त होता है।  धन लाभ होता है। उत्तम फलो की प्राप्ति होती है। शुभ कामो की शुरुवात हो चुकी है। परिवार भी शुभ कर्मों में सहायक होगा।

Q  सपने में लोकी पुरुष स्त्री खाते देखते है इसका क्या मतलब है ? Sapne me loki purus stri khate dekhte he eska kya matlab he?

Ans  सपने में लोकी पुरुष खाते  देखता है तो उसे धन लाभ होता है। शुभ फलों को प्राप्ति होती है। यदि स्त्री देखती है तो उसे धन लाभ होता है। शुभ फलों की प्राप्ति होती है। भाग्योदय परिवार में होने वाला है। सपने के यही संकेत होते है।

Q  सपने में सड़ी लोकी पुरुष स्त्री  देखना का क्या मतलब ? Sapne me sadi loki purus stri dekhna ka kya matlab ?hindi

Ans  सपने में सड़ी लोकी पुरुष देखता है  तो धन नुकसान होता है। उसे धन हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान झेलना पड़ सकता है। आप बेकार के कामो में पड़ सकते है।जिसमे धन हानि हो सकती है।पुत्र बेरोजगार  हो  सकता है। उसे धन हानि व अन्य नुकसान हो सकते है। यदि यही सपना स्त्री देखती है तो धन का नुकसान होता है। किसी भी किस्म का नुकसान हो सकता  है । यह सपना नकारात्मक है। धन हानि की और सपना नुकसान  का संकेत कर रहा है।

Q सपने में लोकी तोड़ना पुरुष स्त्री का देखना का क्या मतलब ?/ Sapne me loki todana purus stri ka dekhna ka kya matlab ? Hindi

Ans  सपने में पुरुष लोकी तोड़ता है तो शुभ समाचार मिलता है। धन लाभ के संकेत है। आप ने कोई कार्य सोच रखस है तो उसमें उन्नति हो सकती है। यह सपना पुराना किया काम पर नयी उम्मीद लेकर आ रहा है। यदि यही सपना स्त्री देखती है तो पुत्र का भाग्योदय व धन लाभ होता है। पुत्र के काम मे उन्नति होती है। पुत्र से समन्धित शुभ समाचार मिलेगा। यह सपना सकारात्मक है। इस सपने के सभी परिणाम शुभ होंगे।sapne me loki dekhna khana  matlab hindi

Q सपने में लोकी किसी को देना क्या होता है? / sapne me loki kisi ko dena kya hota he ? hind

Ans. सपने में लोकी किसी को देना का मतलब यह होता  है कि आप अपना लाभ किसी और को दे रहे हो।जो लाभ आपको होने वाला था, वो किसी और को हो सकता है। एक तरह से कहे तो ब्यापात कर रहे है तो नुकसान हो सकता है।स्त्रियों को भी इसी तरह के फल मिलते है।

Q सपने में बहुत सारी लोकी बेल पर देखना क्या होता है? / sapne me bahut sari loki dekhna kya hota he ? hindi

Ansn  सपने में बहुत सारी लोकी बेल पर देखना का मतलब यह है कि आपको लाभ होने वाला है।जो लाभ ग्रुप में होगा। कहने का मतलब है कि बहुत सारे लोगो के साथ आपको भी लाभ होगा । ये सपना के शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे।भाग्योदय होने वाला है। पुत्र की किस्मत चमक सकती है। पुत्र के द्वारा भविष्य में धन लाभ होने वाला है।








.
 

Previous
Next Post »