अकेले खुश कैसे रहे / How can happy in single

अकेले खुश कैसे रहे / How can happy in single hindi
अकेला मे भी खुश रहा जा सकता है। बशर्ते आप की सोच ठीक हो। यदि आप अपने के साथ साथ दुनिया वालो के लिये भी ठीक सोचते है, तो आप अकेले में भी कुछ अच्छा ही करेगे। एक अच्छा ब्यक्ति एक सज्जन ब्यक्ति हमेशा सकारात्मक सोचता है । और सकारात्मक ही सोचना चाहिये। यदि वो सकारात्मक सोचेगा तो वह जो कुछ भी करेगा अच्छा ही करेगा। जब आप सकारात्मक सोच लेकर
चलोगे तभी आप कुछ ऐसा कर पाएंगे जो आपके लिये व साथ ही समाज के लिये ठीक है , वही आप करेगे।

अकेले कैसे खुश रहे / How can happy in single hindi

अकेले कैसे खुश रहे । यह सवाल बहुत लोग आज जानना चाहते है। कि अकेले में कैसे खुश रहे। यदि आप किसी कारण एकांगी जीवन जी रहे है। तो आपको खुश रहना चाहिये। मुस्कराते रहना  चाहिए।  कष्ट के समय को याद विल्कुल नही करना चाहिये। हमेशा गम्भीर रहना चाहिये।
सामाजिक कामो में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये। यदि दूसरे लोगो से मिलना नही चाहते है। तो घर पर पर्याप्त पुस्तको का इंतजाम करके रखना चाहिये। स्टडी जरूर करनी चाहिये। स्टडी के साथ परीक्षा जरूर  देनी चाहिये।
परीक्षा ही वह माध्यम है जो आपको व आपके टेलेंट को पहचान देगा। जिंदगी में कभी निराश नही होना चाहिये।कर्म पूरी जिंदगी करना चाहिये।दुसरो को भी देखना चाहिये कि वे क्या कर रहे है। कहि आप उनसे पिछड़ तो नही गये है।यदि आप किसी से पिछड़ गए है तो चिंता न करे। आप भी किसी क्षेत्र में अपना कौशल दिख सकते है। अपने को हमेशा कुछ न कुछ करते रहे।

अकेले कैसे खुश रहे / How can happy in single hindi
अकेले कैसे खुश रहे इस के लिये भोजन खुद बनाया करे।और भोजन हो सके तो तीन बार थोड़ा थोड़ा करके बनाया करे।भोजन बनाना अकेले ब्यक्ति के लिये समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका है। भोजन भी किस्म किस्म का बनाया करे।यह किस्म किस्म का भोजन आपको खुशी देगा। यह एक किस्म से आपका दोस्त जैसा हो जाएगा। बर्तन खुद साफ करना चाहिये। खूब दिल लगा कर बर्तन साफ करे।यह सब अकेले ब्यक्ति के जीने के लिये जरूरी है। 


अकेले कैसे खुश रहे/ How can happy in single hindi
अकेले खुश रहने के लिये घर की साफसफाई खुद करे।घर के सारे समान को महीने में एक से दो बार चेक किया करे। कहि कोई सामान गायब तो नही हुआ। या किसी समान को चूहे ने काटा तो नही।इस तरह से आप अपना सामान भी चेक कर लोगे और पुरानी यादें भी तरोताजा हो जाएगी।
कपड़ो की आयरन खुद करे। बागवानी का शोक है तो बागवानी भी करे। नीलाई गुड़ाई अकेले ब्यक्ति को खुश करने का बढ़िया माध्यम है। यदि छोटे बच्चों को पढा सकते है तो यह बहुत ही बढ़िया तरीका है। आप खुश रहे। अकेले रहे या साथ रहे बस सदा खुश रहे।



Previous
Next Post »