सपने में गैंडा देखना / sapne me ganda ( Rhinoceros) dekhna hindi

सपने में गैंडा देखना  / Sapne me gainda ( Rhinoceros)dekhna hindi









गैंडा जानवर शायद हर किसी ने नहीं देखा होगा क्योंकि यह भारत में सिर्फ असम में पाया जाता है । असम में गैंडा काजीरंगा पार्क में बहुतायत में पाए जाते है लेकिन उसके अलावा दूसरी जगह में तो यह चिड़िया घर में देखने को मिल सकते है। गैंडा किन लोगो के सपने में आ सकते है असल में हम अपने जीवन में वही कुछ देखते है जो कुछ हमने अपने जीवन में देखा होता है जो चीज हमने अपने आखों से नही देखी वो।चीज हमे सपने में नही दिखाई देती है तो इस।बात से अनुमान लगा सकते है की हमारे अंदर के जो सेंसर है वो हमको सपने में वही चीज दिखलाते है जो हमने देखी हो लेकिन परमात्मा की ऐसी कृपा या विज्ञान है जो हमको अपने आने वाले समय शुभ अशुभ अच्छा बुरा कठिन परेशानी का सब कुछ बतला देता है। आज के ब्लॉक में हम सपने में गैंडा को देखने के क्या संकेत शुभ अशुभ होते है बतला रहे है विस्तार सेनीचे जाने।


सपने में गैंडा देखना कितना शुभ अशुभ जाने /, Sapne me genda dekhna kitna shubh Ashubh jane hindi

सपने में गैंडा देखने का मत्तलब वे लोग अवस्य जानना चहिगे जिनको सपने में गैंडा दिखायी देता है। एक सपने में गैंडा देखने का मत्तलब अजीब तो लगता होगा लेकिन इसका मतलब तब सही साबित हो जाता है जब ब्यक्ति कोई बुरा सपना देखने के बाद भुगतता है। जहाँ तक  गैंडा को सपने में देखने की बात है तो  गैंडा एक जंगली जानवर है ओर यह स्वभाव से खतरनाक भी है । इसलिये यदि किसी सपने में गैण्डे को देखते है तो सावधान हो जाये । आपके ऊपर कोई विपत्ति आने वाली है। आपका समय ठीक नही चल रहा है । आपको सजक होने की जरूरत है ओर अपने को मजबूत बना कर रखना है जिससे कि विपत्ति आने पर उसको आप झेल सके। यह सपना नकारात्मक है। खराब  संकेत कर रहा है सजक हो जाये। 

सपने में गैंडा को मारना / Sapne me genda ko marana hindi

गैंडा का सपना आना आम बात  उन लोगो के लिए है जिन्होंने गैंडा अपने जीवन में देखा हो  लेकिन ध्यान रहे की इस तरह के सपने तब आते है जब जीवन में कुछ बदलाव आ रहा हो या आप कोई ऐसे कार्य में लगे हो जिसमे पराक्रम या ज्ञान बुद्धि का कार्य हो या कोई उपलब्धि आप हासिल करने वाले हो और खासकर जिससे बहुत से लोग जुड़े हो लेकिन पराक्रम सिर्फ आप दिखा पा रहे हो। एक सपने में जब आप नींद में हो और उस दौरान कोई ऐसा सपना देख रहे होते है कि आप गहरी नींद में हो और  सपना में  कुछ ऐसा कार्य कर रहे हो जिसमे  कि एक गैंडा को  आप अपने।बाल तागत से  सपने में मार रहे  पीट रहे है ओर वह डर कर भाग रहा है । यदि किसी सपने में कोई  गेंडे  डर के मारे आप से भाग रहा हो उसको इतना  डर लग रहा हो की यदि वो आपके सामने टीका रहा तो उसकी बेज्जती हो सकती है या मौत हो सकती है । गैंडा का डरना आपके सामने से भागना  इस तरह का सपना देखने का मत्तलब शुभ संकेत है । शत्रु परास्त होंगे। आपके बिगड़े कार्य सफल होंगे। जीवन मे जो छूट गया था या जो नही मिल पा रहा था या जो परेशानी का कारण था उससे छुटकारा मिलने वाला है। यह एक शुभ स्वप्न्न है। लाभ ही होगा। आपके शत्रु आपके सामने टिक नही पायेंगे।

सपने में गेंडा का पीछा करना / Sapne me genda ka pichha karna hindi

यदि किसी सपने में आप गेंडा का पीछा कर रहे है तो यह एक शुभ स्वप्न है  गैंडा एक तागतवार जानवर है उसका पीछा करना आसान कार्य नही है यदि कोई उससे टक्कर किसी भी रूप में लेता है तो वह एक बहादुरी का कार्य होगा । यदि किसी सपने में गेंडा का पीछा करते अपने को देख रहे है तो उसका अर्थ जानने को आप उत्सुक रहते है आप चिंतित भी हो सकते है क्योंकि  स्वप्न में गैंडा देखना कोई मामूली सपना नही है  गैंडा एक तागतवार जानवर है जो की काफी खतरनाक भी होता है यदि किसी सपने में कोई व्यक्ति अपने को गैंडा का पीछा करते देखता है तो यह सपना बहुत सुंदर सपना है जो की एक शुभ सपना है  क्योंकि सपने में गैंडा का पीछा करना आम सपना नही है यह सपना जो आपकी शक्ति को बतलाता है। यह स्वप्न आपकी बहादुरी का संकेत है अपने आने वाले जीवन में आप वो करोगे जिसका लोगो को भरोसा भी नही  था। आप कोई पदक के रेस में है उसको पाने  की कोशिश कर रहे है। किसी सपने में यदि गेंडा आपका पीछा कर रहा है तो यह सपना ठीक नही है। यह सपना अपने शत्रु से सावधान होने का संकेत देता है।




























Previous
Next Post »