Sapne me balti ( water ) dekhna hindi. / सपने में बाल्टी ( water ) देखना

Sapne me balti ( water ) dekhna  hindi / सपने में बाल्टी (water)  देखना 


सपने में बाल्टी देखना का मतलब क्या होता है यह सभी जानना चहिगे। जैसे कि बाल्टी हमारे जीवन का एक हिस्सा  है जब हम सुबह उठते है  तब से लेकर रात तक बाल्टी किसी न किसी रूप में हमारे काम आती है। बाल्टी में हम अपने पीने का पानी भरते है। बाल्टी से ही हम दूध लेकर आते है। बाल्टी से हम स्नान करते है। बाल्टी में बहुत बार हम समान भरते है। इसलिये बाल्टी हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। इसी  बाल्टियों को सपने में अनेक रूप में हम देखते है उन बाल्टियों को सपने में देखने का फल जाने।

सपने में पानी से भरी बाल्टी देखना / Sapne me pani se bhari balti dekhna hindi

यदि किसी सपने में हम पानी से भरी बाल्टी देखते है तो उस
 बाल्टी को देखने के अपने फल होते है। उन सपने के  फल 
जो पानी से भरी बाल्टी को देखने से मिलते है उसके परिणाम क्या होंगे वह हमें जानना चाहिये। सपने में जब कभी भी हम पानी से भरी बाल्टी को देखते है तो उसका परिणाम हमेशा शुभ होता है उसका कारण यह होता है कि यदि पानी साफ हो तो यह जीवन के लिये उपयोगी होता है। पानी से ही जीवन है। इसलिये सपने में पानी को देखना बहुत ही शुभ है बशर्ते वह पानी साफ पीने लायक हो। यह एक सकारात्मक सपना है जो स्वास्थ्य के लिये अच्छा है। जीवन को दीर्धायु के लिये यह सपना उत्तम है। नीरोगी क्या आपको प्रदान करेगा।

सपने में दूध से भरी बाल्टी देखना / Sapne me dudh se bhari balti dekhna hindi

सपने में दूध से भरी बाल्टी देखना एक सकारात्मक सपना है। जब कभी भी आप गहरी नींद ले रहे हो ओर उस दौरान किसी सपने में दूध से भरी बाल्टी देखते है तो यह एक शुभ सपना है। यह सपना आपको शरीर मे केल्शियम की कमी को दर्शाता है। आपको यदि हड्डी समन्धित परेशानी है तो डॉक्टर से सम्पर्क करें। सपने में दूध को देखने का मतलब स्वास्थ्य समस्या हो सकती है जो शरीर मे दर्द को भी दर्शाता है। सपने में दूध के साथ हरी सब्जी देखना बहुत ही शुभ सपना है यदि किसी सपने में दूध के साथ हरी सब्जी देखते है तो यह बहुत ही शुभ स्वप्न्न है। इस सपने का मतलब यह है कि आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आपके घर मांगलिक कार्य हो सकते है।

सपने में दही की बाल्टी देखना / Sapne me dahi ki balti dekhna hindi

यदि किसी सपने में जब हम गहरी नींद में होते है उस दौरान यदि हम सपने में दही से भरी बाल्टी देखते है तो यह एक नकारात्मक सपना है। सपने में दही को देखना का मतलब आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। कोई किस्म की स्वास्थ्य समस्या जैसे सर्दी जुकाम कफ समन्धित समस्या हो सकती है। सपने में दही देखना मतलब ठंड लग सकती है। सीने में समस्या हो सकती है। ठंड का बुखार आ सकता है।
सपने में खांली बाल्टी देखना  / Spne me khali balti
 dekhna hindi

सपने में खांली बाल्टी देखना एक नकारात्मक सपना है। जब कभी भी आपको कोई ऐसा सपना देखते है जिसमे आपको सपने में लोहे या प्लास्टिक की खांली बाल्टी देखते है  तो यह  सपना एक नकारात्मक सपना है। इस सपने में यदि लोहे की खांली बाल्टी देखते है तो यह एक नकारात्मक सपना है। इस सपने को देखने का मतलब यह है कि आपको स्वास्थ्य समन्धित समस्या हो सकती है। सावधान रहिये। धन नुकसान का कारण भी हो सकता है। ब्यापार में नुकसान हो सकता है। यात्रा इस दौरान मत कीजिये। कार्य विफलता का सूचक है। सपने के प्रभाव को कम करने के सपने को दूसरे के सामने उजागर कर दीजिये।
Previous
Next Post »