सपने में सोना ( gold) देखना के फायदे / Seening gold in a dream hindi

सपने में सोना ( gold) देखना  के फायदे / Seening gold in a dream hindi


सपने तो सपने होते है उन सपनों में हम बहुत बार कुछ ऐसा देखते है कि दिल खुशी से झूम उठता है। एक सपने में हम गहने देखते है तो गहने देखने का सपना क्या संकेत देता है । यदि किसी भी सपने ।के गहने का सपना देखते है तो यह सपना बहुत ही शुभ है। आपको गुड न्यूज  मिलने  वाली है। साथ ही वह  वह गुड न्यूज खर्च भी कराएगी। घर मे मांगलिक कार्य होंगे। जीवन मे हर्ष खुशी लौटकर आ रही है। जीवन बहुत ही सुखमय बीतने वाला है। यदि कन्या यह सपना देखती है तो एक अच्छा पति उसको मिलने वाला है । यदि अविवाहित लड़का यह सपना देखता है तो उसको सुंदर संस्कारी कन्या से उसका विवाह होगा। सपने में गहने सुभता का संकेत लेकर आ रहे है।

सपने में सोने की ईंट देखना
यदि किसी सपने में सोने की ईंट देखते है तो यह सपना अशुभ है। आपको सतर्क रहना चाहिये। शत्रु आपके पीछे जाल बुन रहा है। किसी झमेले में पड़ सकते है। किसी किस्म का नुकसान हो सकता है। यह सपना किसी टैक्स चोरी में भी आपको फंसा सकता है। अपना हर कार्य सतर्कता से करे। जिससे कि झमेले से बचे।

सपने में खजाना मिलना
यदि किसी सपने में खजाना मिलता है तो यह आपके किस्मत के द्वार खोलेगा। यह एक शुभह सपना है। बिगड़े काम बनेंगे। लाभ का मार्ग आपको धन दिलाएगा। किस्मत खुल कर आपका साथ देगी। जो कार्य रुके थे वे सब अब पूरे होंगे। जीवन सुखमय बीतेगा। जीवन मे रुपए पेसो की कमी नही रहेगी। जो कार्य भी करेगे उसमे लाभ ही मिलेगा। यह पक्का है। बस अपने कार्य करते जाओ। कही से अचानक धन मिलेगा जो आपने सोचा भी नही था। 

सपने में सोना दान में मिलना
यदि किसी सपने में सोना दान में मिलता है तो यह बहुत ही शुभ है। यह आपके के दरवाजे खोल रहा है जो जिंदगी को नई दिशा ओर धन उपार्जन में मदद मिलेगी। कही से अचानक लाभ होगा। जिससे आर्थिक संकट दूर होगा। यह एक शुभ सपना है। बस अपने कार्य ध्यान से कीजिये। किस्मत साथ देगी।

सपने में सोना दूसरे को देना
यदि किसी सपने में सोना दूसरे को देते दिख रहे है। आप अपना सोना जो एक गहना भी हो सकता है यदि किसी ओर को देते है तो यह एक नकारात्मक सपना है। इस तरह के सपने देखने का सीधा सा मतलब यह है कि आप अपने को सीमित दायरे में रखो हो। अपना कार्य कुशलता से नही कर रहे हो। जिसकी वजह से मुखर्ता पूर्ण कार्य कर रहे हो। इस सपने का दूसरा मतलब यह भी हो सकता है कि जिस कार्य को स्वयम आप कर सकते थे उस कार्य को अपनी मुखर्ता की वजह से दूसरों को दे दिया है। अभी समय है सतर्क रहो। उससे बचो।



Cholostrol kya he ( What is cholesterol in hindi ) / कोलोस्ट्रोल  क्या है ?





Previous
Next Post »