शनि को कैसे प्रसन्न करू की मैं धनी हो जाऊं ? / How can impress shani dev to become rich hindi

शनि को कैसे  प्रसन्न करू की मैं धनी हो   जाऊं ? / How can impress shani dev to become rich hindi

शनि देब का नाम लेते ही लोग भयभीत हो जाते है लेकिन यह सच नही है। शनि देव एक धीमी चाल से चलने वाला ग्रह है जो किसी भी राशि पर ढईया के रूप में ढाई साल चलता है। साढ़ेसाती के रूप में शनिदेव 7 वर्षों तक एक राशि मे चलते है पूरे जीवन में शनि की साढेशाती 3 से चार बार आती है। शनिदेव कर्म फल के दाता है। वह कर्मो के अनुसार मनुष्य को उनका फल देते है। 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिये शनि अमावस्या के दिन शुभ मुहूर्त में ब्राह्मण को बुलाकर सुंदर कांड का पथ करना चाहिये। हनुमान चालीसा का 21 दिन पाठ करना शनि देव के कष्ट  से छुटकारा मिलता है ओर धन में वृद्धि होती है। रोग दूर होते है।

शनिवार को काले  गाय की दिल से सेवा करनी चाहिये। गाय को नहला घुलाई करके गाय के सिर में रोली लगा कर सिंग में कलावा बांधे। धूप दीपक से पूजा करनी चाहिये। गाय को चार बुंदिबके लड्डू  खिलाना लाभदायक रहता है। कष्ट दूर होते है । घर मे बरकत बनी रहती है।

हनुमान जी का पूजन शनिवार की संध्या को करना कष्ट से राहत देता है। पूजन में सिंदूर काले तिल का तेल से पूजन करना चाहिये। पूजा में नील रंग के फूल का प्रयोग करना चाहिये।


शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि के प्रकोप से बचा जा सकता है। शनि जब प्रसन्न होते है तब वह धनवान भी बना देते है। 

बुजुर्को की दुःखयो की  सेवा करने से  शनिदेव प्रसन्न होते है। इसलिये जितना ज्यादा बुजुर्को की सेवा करोगे शनिदेव उतने ही प्रसन्न होंगे।

शनिवार के दिन बरगद पीपल के पेड़ के नीचे सुबह शाम सरसो के तेल का दीपक जलाने से शनिदेव प्रसन्न होते है।  हर शनिवार जो लोग सरसो के तेल का दीपकं पीपल के पेड़ के नीचे जलाते है ओर उससे पहले पीपल के पेड़ मेंजल डालते है उनसे शनिदेव प्रसन्न होते है।







Previous
Next Post »