How danger daily sex for man health hindi / रोजाना रतिकिर्या पुरुषो के स्वास्थ्य के लिये कितना खतरनाक

How danger daily sex for man health  hindi / रोजाना रतिकिर्या पुरुषो के स्वास्थ्य के लिये कितना खतरनाक
पुरुष ओर महिला एक गाड़ी के दो पहिये है। उनके बिना तो जीवन को परिवार को आगे बढ़ाने की कल्पना भी नही कर सकते है। जब किसी जवान लड़के लड़की की शादी होती है तो वह  दोनों अपने मे खो जाते है। उसका कारण जवानी का वह प्यार होता है जो होलोरे मार रहा होता है। यही प्यार जब अपने चरम पर होता है तो असीम सुख की प्राप्ति होती है। जिसको में यहाँ खुल कर नही लिख रहा है। उसका कारण यह है कि सभी लड़के लडकिया पुरुष महिलाये हमारे ब्लॉक को पढ़ती है । इसलिये हम अपने ब्लॉक में आचरण का पूरा ध्यान रखते है।

हमारा टॉपिक है कि रोजाना रतिकिर्या पुरुषो के लिये कितना खतरनाक है दरअसल यह पुरुषो के लिये ही खतरनाक नही है बल्कि यह महिलाओ के लिये भी ठीक नही है। जब किसी पुरुष की इम्युनिटी कमजोर होती है तो वह यदि रोजाना रतिकिर्या में लगा रहेगा तो उसे कमजोरी का अहसास होगा। यही कमजोरी उसको आखो के सामने अंधेरा छा जाना। कमजोरी के कारण काम करने की शक्ति का  ह्रास होना होता है।  कमजोरी के कारण चलने फिरने का मन नही करता है। यह महिलाओ पर भी लागू होता है।

दूसरी तरफ कुछ पुरुष रतिकिर्या में लगे रहते है उनको न तो अपनी चिंता होती है ओर न ही अपनी पत्नी की जिसके चलते ऐसे पुरुषो से उनकी खुद की पत्नियां  भी दूर भागती है। उनकी पत्नियां  उनसे पीछा छुड़ाने के लिये बहुत बार अपने मायके चली जाती है। कुछ पत्नियां तो अपने पतियों से इतना परेशान हो जाती है कि वह अपने पति से तलाक तक लेना पसंद करती है। 

पुरुषो की अपनी कमजोर इम्युनिटी को मजबूत रखना चाहिये। क्योंकि यह अपने आनन्द के साथ ही परिवार बढ़ाने के लिये भी महत्वपूर्ण है। दूसरी तरह पुरुषो का यह दायत्व भी बनता है कि वो अपनी पत्नी का सम्मान करें उनको भोग की वस्तु न समझे। उनकी स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखे। उनकी यदि इम्युनिटी कमजोर है तो वह अपने पति को किसी भी कार्य मे सहयोग नही कर पायेगी। इसलिये पत्नी का ध्यान हर पुरुष को रखना चाहिये। जो लोग ऐसा करते है वह आदर्श परिवार कहलाते है। दुनिया उनका सम्मान करती है।

संसर्ग में जो आनंद आता है वह शारीरिक आकर्षण के साथ शारीरिक समन्ध बनाने से आता है। जब कोई भी जोड़ा शारीरिक समन्ध बनाता है तो इतना जरूर समझ मे आना चाहीये की हम जो कर रहे है उसमे आनन्द तो असीम है लेकिन उस आनंद से जो हैप्पी विटामिन मिल रहा है वह हमारे शरीर ओर हमारे मूड  को लाभ देता है लेकिम इसकी लिमिट जो लोग क्रॉस करते है बिना अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये साथ ही पत्नी का या प्रेमिका का ध्यान नही रखते है उनको आने वाले समय मे  स्वास्थ्य की क्षति होती है। उसका कारण उनकी इम्युनिटी का मजबूत नही होना हो सकती है यदि उनकी इम्युनिटी मजबूत भी है तो भी उनको ज्यादा शारीरिक समन्ध से क्षति हो सकती है उसका कारण यह है कि  धातु की एक बूंद चालिश खून की बूंद से बनती है। जो हमारे शरीर के लिये बहुत कीमती है। 


दूसरी बात है कि  हमारे शरीर का जो विकाश हमारे खाये पिये से होना था। वह विकाश खून की बूंदे  धातु निर्माण में लगा देती है। जिससे हमारे शरीर का विकाश रुक सा जाता है जो लोग शारीरिक रूप से फिट है  इम्युनिटी मजबूत है ओर वे  पोष्टिक भोजन  खा रहे है उनको काफी लंबे समय तक शारीरिक आनन्द ले सकते है। शारीरिक समन्ध के लिये जोड़े का स्वास्थ्य ठीक होना चाहिये। तभी उत्तम आनन्द की  प्राप्ति होती है।





How to low cholesterol harmful hindi /  कोलोस्ट्रोल कम के नुकसान 








Previous
Next Post »