सपने में सोना देखना शान से / Seening gold in a dream hindi

सपने में सोना देखना शान से / Seening gold in a dream hindi

सपने हमारे जीवन मे अनेक किस्म के आते है उन सपनों में बहुत बार हम सोना देखते है। सोना जिसको गोल्ड के नाम से लोग ज्यादा पुकारते है ओर गोल्ड की उपाधि भी दूसरों को देने से नही चूकते है। आज हम अपने ब्लॉक में सोना को सपने में विभिन्न रूपो में देखने के बारे में बतलायेंगे। सपने में सोने को किस रूप का क्या फल मिलता है उसको जानेंगे।
सपने में सोने के गहने देखना
यदि किसी सपने में सोने के गहने देखते है तो इसका मतलब यह निकलता है कि घर मे खर्च बढ़ जाएगा। यह खर्च शुभह कार्य मे होगा।जैसे कि  किसी की शादी का प्रोपजल आने वाला है। घर मे मांगलिक कार्य होने वाले है। शादी विवाह का खर्च से इस सपने का अर्थ है जो घर मे बहुत सी खुशियां लेकर आएगा। यह एक शुभ सपना है।

सपने में सोना मिलना
यदि किसी सपने में जब आप गहरी नींद में सुबह के समय कोई ऐसा सपना देख रहे है जिसमे की आपको सोना मिलता है। कोई गहना मिलता है । सोना का कोई खजाना मिलता है तो आप समझ लीजिये की आपके भाग्य जाग गये है। आपकी किस्मत खुल गयी है। आप बहुत प्रसन्नता का अनुभव अपने धन दौलत पद से करेगे। यह बहुत ही शुभ सपना है।

सपने में सोना खोना गहना खोना
यदि किसी सपने में आपका सोना खो जाता है कोई घना खो जाता है तो यह सपना बहुत ही खराब है । यह एक नकारात्मक सपना है। आपका धन वेवजह के कार्यो में खर्च होगा। बीमारी में पैसा खर्च हो सकता है। किसी समस्या का संकेत है जो स्वास्थ्य को लेकर हो सकती है। आपका कोई सामान खो सकता है। जो नुकसान को प्रकट कर रहा है। 

सपने में सोना दान मिलना
यदि किसी सपने में सोना दान मिलता है तो यह बहुत ही शुभ सपना है। इस सपने का मतलब यह है कि आपका भव्य खुल गया है। आजतक जो परेशानिया आपको थी वी अब समाप्त हो जाएगी। जीवन मे अच्छे दिन आ गये है। रुपया पैसा धन सब कुछ आपके पास आएगा। आपका मानसम्मान भी बढ़ेगा।

सपने में सोना चोरी होना
यदि किसी सपने में आपका सोना चोरी होता है तो यह अशुभ है। इस सपने का मतलब यह है कि अपने शत्रुओं से सावधान रहो। आपका पीछे कुछ लोग  लगे है जो  आपको आर्थिक नुकसान  दे सकते है। 

सपने में सोना खोना
यदि किसी सपने में कोई कीमती चीज खो जाती है जैसे कि सोना तो यह सपना यह दर्शाता है कि आपका कोई रोग से पीड़ित हो सकते है। धन का खर्च किसी भी रूप में होगा।
यह एक नकारात्मक सपना है। जो जीवन मे कुछ दिन सतर्क रहना होगा। वह स्वास्थ्य के साथ ही दूसरे पहलुओं पर भी नजर रखनी होगी।

सपने में मंगलसूत्र देखना
यदि किसी सपने में मंलसूत्र देखते है तो यह सपना नकारात्मक सपना है। यदि सोने के मंगलसूत्र को सपने में देखने का मतलब सतर्क रहने का है। जीवन मे कुछ अशुभ घट सकता है। यदि सपने में मंगलसूत्र को टूटने का देखते है। मंगलसूत्र टूट कर बिखर रहा है तो सावधान तो रहना होगा। सतर्क रहना होगा। हिम्मत से काम लेना होगा। अशुभ 100 प्रतिशत टल जाएगा। 

सपने में सोना किसी ओर को देना
यदि किसी सपने में सोना  देखने का सपना देख रहे हो तो यह सपना नकारात्मक सपना है। इस सपने का मतलब यह निकलता है कि आप अपनी  मूर्खता से अपने कीमती प्लान को दूसरे को दे रहे हो। जिस कार्य को तुमको करना था। उस कार्य को अपनी  मुखर्ता से उस कार्य मे असफल हो। जिस वजह से किसी विशेष कार्य को आप कर सकते थे। लेकिन अपनी अकर्मठता के कारण दूसरे उसका लाभ ले सकते है। अभी समय है सतर्क रहो। जीवन मे आगे बढ़ो। आपका नाम होगा। इसलिये अपने सपने दुसरो को मत दो। इस सपने का मतलब यह निकलता है कि अपनी मूर्खता छोड़ो।





Previous
Next Post »