Seening jesus Christ in dream with love hindi / सपने में ईसा मसीह को देखना प्यार से

 Seening Jesus christ.in a dream with love hindi/ सपने में ईसा मसीह को देखना  प्यार से
सपने में ईसा मसीह  ( Jesus Christ ) को सपने में देखना का मतलब आप जानना चाह रहे होंगे। जीसस को सपने में देखने का फल उनको किन परिस्थति में आप देखते है उसी अनुरूप उनके फल होते है। आज हम जीसस के बारे में आपको लिख कर सपने में उनको देख कर उसके फल की  जानकारी आपके सम्मुख रखने की कोशिश है। जीसस ने जो कुछ इस दुनिया के किया वह बहुत महान कार्य था। जीसस ने दुसरो के दुःखों को अपने ऊपर ले लिया था। यह सब उन्होंने प्राणी मात्र के लिये किया था। इसलिये इतने महान आत्मा जिसको प्रभु के रूप में याद किया जाता है उनको सपने में देखने का अपना फल होता है उसी को विस्तार से जानिये।

सपने में जीसस को देखना / Seening  Jusus in dream hindi

सपने तो सपने होते है। सपने हमे उसी तरह के आते  है  जिस तरह के विचार हमारे मन मे उठते है। यदि हम प्रभु के भजन करते है तो हमे प्रभु  जीसु  अच्छे कार्यो को करने को प्रेरित करते है। जब भी हम किसी देवता की पूजा करते है तब हमको वो देवता अच्छे कार्यो की ओर प्रेरित करते है जिसकी वजह से दुनिया मे लोग देवताओं की पूजा करते है। उन्हें देवताओं पर विस्वाश होता है। देवता अपने भक्तों की बहुत देखभाल करते है वे उनकी परीक्षा भी हर क्षण लेते रहते है जिससे कि उनका शिष्य  परिपक्व हो जाय। वह गलत कार्यो की ओर न जाय। यही उनका उद्देश्य होता है।
एक सपने में जब हम प्रभु  यीसु को सपने में देखते है ओर उनका हमको वो रूप दिखाई देता है जिसमे वे सामान्य से अपने रूप में दिखते है तो इस प्रकार से प्रभु  यीसु को देखना बहुत ही शुभ होता है। प्रभु यीसु अपने भक्तों से जब खुश होते है तब वे उनको सपने में अपने दर्शन देते है। अपने भक्तों के कष्ट को हरने के लिये  प्रभु   यीसु उनको अपने दर्शन देते है ओर उनके कष्ट को वे हर लेते है। यदि किसी सपने में प्रभु यीसु को देखना बहुत ही शुभ है वह अपना आशीर्वाद आपको देते है। उनकी कृपा आप पर सदा रहने वाली है वह आपको अच्छे कर्म करने को प्रेरित कर रहे है। आपको लाभ होने वाला है। आपको जीवन मे उन्नति मिलने वाली है। आपका ब्यापार नॉकरी में उन्नति होने वाली है । उसका कारण यह है कि वे आपको अपना आशीर्वाद दे रहे है।
सपने में यीसु को क्रूस पर लटके देखना
एक सपने में यदि आपको प्रभु यीसु क्रूस पर लटके दिखते है तो यह सपना आपको अपने दुःख हरने आया है। आपके दुःख का निवारण बहुत जल्द हो जाएगा। आप के जीवन मे जो भी दुःख का समय था वो अब समाप्त हो गया है। जब भी आपको कोई ऐसा सपना आता है जिसमे प्रभु यीसु क्रॉस पर है तो वे अपने भक्तों का दुःख हरने आये है। आप अब निश्चिन्त हो जाये क्योकि प्रभु यीसु जो आपके दुःख हरने को सपने में दर्शन जो दिये है। प्रभु  यीसु का कीर्तन करते रहे। वे आपसे प्रसन्न है। अपने भक्तों का दुख हरने के लिये वे उनके दुःख को अपने ऊपर ले लेते है। यह सपना शुभ है।


सपने में चर्च देखना
यदि किसी सपने में आप चर्च को देखते है तो  ईसा मसीह के रास्ते पर चलने का संकेत हो सकता है। ईसा मसीह में आपका विस्वाश बढ़ सकता है। जब कभी भी ईसा मसीह सपने में आते है पॉप सपने में आते है चर्च को सपने में देखते है तो ईसा मसीह के संदेशोबको पढ़ो । चर्च में प्राथना कर सकते है। ईसा मासिक के संदेश आपको लुभा रहे है। अपने देवता को मानते है तो उन्हें गलतीं से भी नही छोड़े। कुल देवता सबसे बड़े है। उन्हें मानने से प्रभु भी खुश होंगे।


सपने में पादरी को देखना
जो लोग यीसु को मानने वाले है।  ईसाई धर्मालंबियों को सपने में पादरी दिखना आम बात है। उसका कारण यह है कि उनका ध्यान पादरी ,चर्च , पॉप बाइबल पर ज्यादा रहता है। इसलिये यदि किसी सपने में उनको यह दिख जाता है तो वह ईसाई धर्म के प्रति उनके लगाव को दिखाता है ओर साथ ही ईसा मसीह  की बातों की ओर उनका झुकाव को दर्शाता है। यह ईसाई धर्मालंबियों के लिये उत्तम सपना है। उनका अपने धर्म मे लगाव व विस्वाश को दर्शाता है। जो लोग बहुत दिनों से चर्च नही गये है उनको चर्च जाना चाहिये। जिनके सपने में पॉप आ रहे है उनको पॉप के दर्शन करने चाहिये। पॉप के दर्शन यदि नही भी होते है तो किसी बड़े पादरी के दर्शन कर लीजिये। उत्तम रहेगा।





Previous
Next Post »