सपने में कपड़े ( Cloths) देखना शान से / Seening cloths in dream in hindi

सपने में कपड़े ( Cloths) देखना शान से / Seening cloths in dream hindi

सपने में कपड़े देखना एक शुभ स्वप्न्न है। यदि किसी सपने में आप कोई ऐसा सपना देखते है जिसमे आपको कपड़े  दिखाई देते है तो यह सपना एक शुभ सपना कहलायेगा। सपने में कपड़े को अलग अलग तरीके से देखने से उनके लाभ ओर  नुकसान भी अलग  अलग होते है। किस सपने में कपड़े को देखने का क्या फल है उसको जाने। 
सपने में सुंदर कपड़े देखना
एक सपने में जब आप सुंदर कपड़े देखते है तो यह सपना बहुत ही सुंदर होता है। यह सपना भाग्य को बदलने वाला होता है। मांगलिक कार्य का संकेत भी कह सकते है। सपने में सुंदर कपड़े देखना मतलब आपको लाभ  ऐश्वर्य की प्राप्ति होने वाली है। जिंदगी में खुशहाली आने का संकेत है। यह सपना जीवन मे नये दिशा दिखलायेगा। जिससे भाग्य में वृद्धि होगी। 

सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखना
सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखने का मतलब यह है कि आपका भाग्य भी अलग स्लग तरीके से जीवन मे नया अनुभव लेकर आएगा। जिससे में एक नई दिशा के साथ भाग्य अलग अलग तरीके से चमकेगा। यह एक शुभ सपना है। आप अनेक कार्य करके अपना भाग्य चमका सकता है। यह सपना जीवन मे नये रंग का संकेत है।

सपने में कपड़े जलते देखना
यदि किसी सपने में अपने कपड़े जलते देखते है तो यह सपना नकारात्मक सपना है। इस सपने के दुष्प्रभाव सामने बहुत जल्द आएंगे। सपने में कपड़े जलते देखना मतलब एक अशुभ सपना है जो दुःख भरा समाचार दे सकता है। बीमारी से कोई पीड़ित हो सकता है। इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिये घर मे पूजा पाठ कीजिये। 

सपने में गन्दे कपड़े देखना
सपने तो सपने होते है कब कौन सा सपना दिख जाय यह किसी को पता नही होता है। एक सपने में ब्यक्ति पुराने मैले कुचैले, फटे  पुराने कपड़े देखता है तो इसका मतलब यह निकलता है कि सपने देखने वाला ब्यक्ति किसी गम्भीर आर्थिक संकट में है। यह आने वाली गरीबी  का संकेत है। जब ब्यक्ति गरीबी से घिरता है तब इस तरह के सपने आते है। 

सपने में कपड़े उतारना
यदि किसी सपने में हम अपने कपड़ों को उतारते देखते है तो इसका क्या मतलब है यह हर कोई  जानना चाहेगा। एक सपने में कपड़े उतारते अपने को देखना जिसमे कोई भी पहना कपड़ा हो सकता है यदि अपने बदन से उसको उतारते है तो यह एक सुंदर सपना है। इस सपने से घबराने की जरूरत नही है यह एक शुभ सपना है। इस सपने के लाभ बहुत है जो जिंदगी में बहुत कुछ आपको मिलने वाला है जिसमे धन  सुख सुविधा जैसी चीजें हो सकती है। यह एक शुभ सपना है।
सपने में नीले कपड़े देखना
यदि किसी सपने में नीले रंग के कपड़े देखते है तो यह एक सकारात्मक सपना है। इस सपने का मतलब यह है कि आपके दिल के अंदर जो चल रहा है उसकी इच्छा पूर्ति होनी वाली है। यह एक बहुत ही सुंदर सपना है जो आपको खुशी का मौका दे सकता है क्योंकि यह सपना आपकी तमन्ना को पूरा करने वाला है।


सपने में लाल कपड़े देखना
यदि किसी सपने में लाल कपड़े देखते है तो यह किसी के कारण आपके ऊपर कुछ करने से हो सकता है। उसका कारण यह है कि लाल कपड़ा ओर काला कपड़ा तांत्रिक लोग इस्तेमाल करते है। इसलिये  तांत्रिकों ओर अघोरी बाबा से दूर रहे। लेकिन यदि सपने में माता की लाल चुनरी दिखती है तो यह शुभ है इसका मतलब यह है कि माता की कृपा आप पर बनी है। मन्दिर में जाकर माता के दर्शन किया करो।





Cholostrol kya he ( What is cholesterol in hindi ) / कोलोस्ट्रोल  क्या है ?



Previous
Next Post »