सपने में चावल (Rice) दूध (Milk) चीनी (Sugar) से बनी खीर खाते देखना / Sapne me chawal dudh chini se khir khate dekhna hindi

सपने में चावल (Rice) दूध (Milk) चीनी ( Sugar) से बनी खीर (khir) खाते देखना / Sapne me chawal dudh chini se bani khir khate dekhna hindi

सपने में खीर कहते देखना का मतलब शुभ या अशुभ। आज हम अपने ब्लॉक में सपने में खीर खाते देखना पर चर्चा करेंगे। दोस्ततो अपने जीवन मे हम अनेक बार खीर कहते है सभी जानते है कि खीर चावल दूध चीनी से बनती है। खीर का अपना स्वाद होता है अगर उसमे बादाम काजू जब पड़ जाते है तो खीर के स्वाद को कई गुना बढ़ा देते है। खीर एक ऐसा पकवान है जिसको त्योहारों पर स्वीट डिस के तौर पर भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। खीर पकवान को पूरी के साथ  खाने से इसका स्वाद निराला ही होता है। जहाँ तक खीर को सपने में देखने की बात है तो उसका कारण यह भी है कि हम अपने जीवन मे इसको कई बार खा चुके होते है।


सपने में खीर खाते देखना / Sapne me khir khate dekhna hindi
सपने में खीर खाते देखना एक शुभ स्वप्न्न है जैसे कि खीर बनाने वाले पकवान में चावल दूध पड़ता है ओर यह दिखने में सफेद भी होती है।  सपने में कुछ सफेद  चीजे देखना शुभ होता है।  जिनमे चावल दूध जैसी चीजें आती है परंतु अंडा उसमे नही आता है। अंडा सफेद होता है यदि किसी सपने में अंडा देख लेते है तो यह झगड़े का कारण बनता है।


सपने में खीर देखना बेहद शुभ/ Sapne me khir dekhna behad shubh hindi
एक सपने में अपने को खीर खाते देखना बहुत ही शुभ स्वप्न्न है। जब कभी भी किसी सपने में खीर खाते अपने को देखते है तो यह सपना बहुत ही शुभ होता है। यह सपना धन वृद्धि का संकेत है। परिवार में शान्ति का प्रतीक भी है। खुशहाली का प्रतीक भी है। परिवार में सुखसमृद्धि का संकेत माना जाता है। कारोबार में उन्नति का प्रतीक भी है।





Previous
Next Post »