सास को अपनी मां बनाने का आसान तरीका जाने

सास को अपनी मां बनाने का आसान तरीका जाने


जब घर मे नई बहू आती है तो उसके सामने सबसे जटिल समस्या आती है अपने सास को कैसे खुश करू। सास क्योकि जहाँ बहु को मामूली सी बातों में ताने मारती है वही सास लड़के को टाइट करके रखती है। जब सास की बहू से नही पटती है तो बहु को ताने के अलावा वह लड़के को मतलब उसके पति को भी भड़का देती है। जिस वजह से बहु के सामने समस्या खड़ी हो जाती है। आज हम अपने इस ब्लॉक में सास को मां समान प्यार किस तरह से दे कि वह बहु को बेटी समझे । जो अकारण झगड़े हो रहे थे वे भी कम हो जाये। 

सास को अपनी मां बनाने के आसान टिप्स

1 सास को मां बनाने का आसान  तरीका यह है कि उसकी अच्छाई को जानो। सास की बुराई का सम्मान करना सीखो। यदि कुछ बुरा कहती है फिर भी उनको भरपूर सम्मान दीजिये। एक दिन वो आपको प्यार करने लगेगी ओर अपनी बेटी समझेगी।

2 सास को क्या किस समय चाहिये उसको जानो। उनकी हर इच्छा का सम्मान कीजिये। समय पर नाश्ता चाय भोजन दवा डॉक्टर उपलब्ध करा दीजिये। सच माने वो आपसे खुश रहेगी। आपको अपनी बेटी मानेगी।

3 सास को सब कुछ देने के बाद भी सास बहुत बार खुश नही होती है उस कारण को जाने। बहुत बार यह देखा गया है कि सास को रुपए पैसो की जरूरत होती है। असल मे बहुत सी सास को रुपयों की आवश्यक्ता होती है ओर बहुत सी सास को रुपयों की आवश्यक्ता नही होती है लेकिन उनको रुपयों की चाह होती है मतलब रुपये जमा करना चाहती है इस वजह से भी वह बहु से नाराज रहती है इसलिये हर महीने कुछ रुपये उनको जरूर दे दीजिये। जिससे वह प्रसन्न रहेगी ओर आपको बेटी समान प्यार करेगी।

4 सास को पटाने का एक बहुत ही आसान तरीका है लेकिन उस तरीके में बहु को सास के पैर जरूर दबाने चाहिये। तभी सास बहू को आशीर्वाद देगी तो समझ लीजिये की पति भी आपके कब्जे में है।

5 हर घर मे सास बोस नही होती है। किसी घर मे बेटा ही बोस होता है उस दशा में सास को सम्मान तो दीजिये लेकिंन बेटे को मतलब अपने पति को कब्जे में रखने की कोशिश कीजिये। ऐसी परिस्थिति में सास को जितना भी खुश कर लो कुछ खास फायदा नही मिलने वाला है उसका कारण यह है कि बेटा ही जहाँ स्वार्थी होता है वहा कुछ नही हो सकता है। वहा तो बहु को पति को ही खुश करना चाहिये।




Previous
Next Post »