सपने में मिट्टी का घर ( Mud house,) देखना / sapne me mitti ka ghar dekhna hindi

सपने में मिट्टी का घर (Mud house) देखना  / Sapne me mitti ka ghar dekhna hindi

 सपने में मिट्टी का घर देखना का मत्तलब क्या है। जब भी हम नींद में होते है उस दौरान हमे अनेक सपने आते है । उन सपनों में हम बहुत बार मिट्टी का घर देख लेते है। मिट्टी जिससे हमारा बचपन से जुड़ाव  रहता है उसको देखने के मायने क्या है हर कोई जानना चाहता है। एक सपने में जब हम मिट्टी के घर को सपने में देखते है तो उसका मत्तलब यह निकलता है कि यह सपना अशुभ है। इस सपने के अशुभ परिणाम सामने आ सकते है। इस तरह के सपने से बचने के लिये बजरंगबली का पाठ मेरी नजर में उत्तम रहता है यह पाठ तुरन्त सपना देखते ही या नींद खुलते ही तुरन्त चारपाई पर ही बजरंग बली का पाठ उत्तम रहता है। यह लाभकारी है। अनुभव के आधार पर कह रहा हु। दूसरा उपाय तुलशी के पेड़ को यह सपना प्रातः सुना देना भी कष्ट कम करता है। इस सपने को सबके सामने खोल दीजिये। यह भी उत्तम रहता है। 


सपने में काली मिट्टी का घर देखना
सपने में काली मिट्टी का घर देखना शुभ होता है यदि किसी सपने में काली मिट्टी देखते है या उसका बना घर देखते है तो इसको शुभ कहा गया है। यह सपना परिवार में उन्नति का सपना है।

सपने में सफेद मिट्टी का घर देखना
सपने में सफेद मिट्टी का घर देखना शुभ होता है। एक सपने में सफेद मिट्टी का घर देखना बहुत शुभ होता है। यदि किसी सपने में सफेद मिट्टी को देखना या सफेद मिट्टी का घर देखना बहुत शुभ होता है। इस तरह के सपने अच्छे परिणाम देते है। घर मे परिवार में सुख शांति रहती है।

सपने में चेहरे पर मिट्टी लगाना
सपने में चेहरे पर मिट्टी लगाना एक अच्छा सपना है। यदि किसी सपने में चेहरे पर मिट्टी लगाते देखते है । चेहरे की मिट्टी से पोतते है तो यह भी एक शुभ सपना है।









Previous
Next Post »